Sunday, August 16, 2020

Independence Day 2020: लाल किले में कोरोना वैक्सीन पर पीएम मोदी ने किस बात का किया खुलासा-


इस बार 74वें दिवस देश आजादी जानी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लाल किले से देश को संबोधित किया। अपने भाषण में पीए मोदी ने आत्मबल को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए कहा और कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन की उपस्थ्ति पर तेजी से काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़े- SideEffects while Using Hand Sanitizer

देखिये देश में कितनी तेजी से बढ़े कोरोना के मरीज- पीएम मोदी ने लाल किले के ग्राउंड में कोरोना वैक्सीन के बारे में कहा कि आज भारत देश में कोराना की खोज पुरे जोरों से चल रही है और एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग मोड पर चल रही है. हमारे देश के विशेषज्ञ वैज्ञानिक अपनी जी जान लगा कर कोरोना की वेक्सीन खोजने में लगे होये हैं. जैसे ही वैज्ञानिकों की तरफ से कोई ग्रीन साइन मिलेगा। और तो और देश की तैयारी उस वैक्सीन्स की बड़े पैमाने पर Production की भी तैयारी की भी साथ के साथ की जा रही है. 


इस तरह तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने अपने भाषण में कोरोना वॉरियर्स के बारे में कहा के कोरोना के इस असाधारण समय में सेवा परमो धर्म: की भावना के साथ जीवन की बगैर परवाह किए हमारे डॉक्टर्स, नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मी, कई लोग 24 घंटे लगातार काम में लगे  हुए है.

ये भी पढ़े- कोरोना की Vaccine मिली, ब्रिटेन में Oxford ने किया अविष्कार

उन्होंने कहा कि N-95 मास्क, PPE किट जैसी कॉमन मेडिकल चीजें पहले भारत में बहार जानी विदेशों से मंगाते थे। और अब ये सब हमलेकिन आज भारत अपनी जरूरतों को खुद पूरा भी कर रहा  है साथ ही साथ दूसरे देशों की मदद के लिए भी आगे भी बढ़ चढ़ कर उने इस तरह का जरुरी मेडिकल स्टफ अजात भी कर रहा है ये बात बुहत ही गर्व से भारत के पीएम मोदी ने भरी सभा में बोली।


Guru Search

Author & Editor

#

0 comments:

Post a Comment